Subscribe Us

header ads

पुलिस उपनिरिक्षक/ कर निरिक्षक/ कक्ष अधिकारी ( गट-ब) के 806 पद

पुलिस उपनिरिक्षक/ कर निरिक्षक/ कक्ष अधिकारी ( गट-ब)  के 806 पद
महाराष्ट्र शासन के सामान्य प्रशासन,वित्त विभाग अौर गृहविभाग के आस्थापनाओपर गट-ब संवर्ग के विभिन्न पदो के लिये कुल 806 रिक्त पदो को भरणे के लिये रविवार दि. ०३ मे २०२० को लिये जानेवाले महाराष्ट्र दुय्यम सेवा अराजपत्रित (गट-ब) संयुक्त पुर्व परिक्षा -२०२० परिक्षा मे सामिल होने के लिए पदो के अनुसार पात्र उमेद्वारो से ऑनलाईन आवेदन मॅंगवाए जा रहे है।


महाराष्ट्र दुय्यम सेवा (गट-ब) संयुक्त पूर्व परीक्षा-२०२०
सहाय्यक कक्ष अधिकारी (गट-ब) के ६७ रिक्त पद, राज्य कर निरीक्षक (गट-ब) के ८९ रिक्त पद और पोलीस उपनिरीक्षक (गट-ब) के ६५० रिक्त पद

शैक्षणिक अर्हता- उमेद्वार किसी भी मान्यताप्राप्त विद्यापिठ के किसी भी शाखा की पदवी परिक्षा उत्तीर्ण हो या बैठा हो

वयोमर्यादा – अमागास उमेदवार की उम्र पुलीस उपनिरीक्षक पद के लिए १९ वर्ष से  ३१ वर्ष के दरम्यान होनी चाहिए और अनाथ प्रवर्ग के उमेदवारो की उम्र ३४ वर्ष और मागासवर्गीय प्रवर्ग के उमेदवारो की उम्र ३६ वर्ष से ज्यादा  ना हो अौर सहाय्यक कक्ष अधिकारी, राज्य कर निरीक्षक पद के लिए ३८ वर्ष से ज्यादा न हो. (मागासवर्गीय उमेदवार की उम्र ४३ वर्ष और  दिव्यांग उमेदवार   ४५ वर्ष से ज्यादा ना हो और वे पोलीस उपनिरीक्षक पद के लिए अपात्र है।)


शारीरिक पात्रता – पोलीस उपनिरीक्षक पद के लिए पुरुष उमेदवार की उंचाई कम से कम १६५ सेंमी, छाती बिना फलाये ७९ सेंमी (फुलाने की क्षमता किमान ५ सेंमी आवश्यक हेै) और महिला उमेदवार की उंचाई कम से कम १५७ सेंमी होनी चाहिये।

अर्ज करने की अंतिम  तारीख – दिनांक १९ मार्च २०२० पर्यंत ऑनलाईन द्वारा.

अधिक जानकारी के लिए कृपया  जाहीरात डाऊनलोड करे
                                  जाहीरात
                               ⃞आवेदन करे

Post a Comment

3 Comments